Search This Blog

Loading...

Monday, 25 July 2011

ऐसे बनेंगे बिगड़े काम





जीवन में अनेक प्रकार की परेशानियां सबको आती हैं लेकिन लगातार परेशानियों से पीछा नहीं छूटे तो निम्न उपाय कर संकटों से छुटकारा पाया जा सकता है।

सूर्य बनाए काम
प्रात: काल में सूर्य जब तक चढ़ रहा हो तो आप इस टोटके को कर सकता है। सूर्य जब ढलने लगे तो यह टोटका प्रभावी नहीं होता है। सर्वप्रथम आप सूर्य को नमन करें, इसके बाद कच्चा सूत लेकर उस पर ओम गं गणपतये नम: मंत्र पढ़ते हुए सात गांठें लगाएं। अब आप इस सूत के ताबीज को सामने वाली जेब मे रखकर चले जाएं। बिगड़ा कार्य सिद्ध होगा और उस दिन काम बनते चले जाएंगे।

परीक्षा में अच्छे अंक आएंगे
जब तक परीक्षाएं हो, बच्चे को नियमित दही दिया करें, केवल उसके समय में परिवर्तन करना होता है। इसमें रहस्य केवल इतना है, जैसे प्रथम दिन प्रात: 8 बजे दिया तो अगले दिन 9 बजे और फिर दस बजे यानी रोज एक घंटा बढ़ाते जाएं। जब परीक्षा देने बच्चा जाएगा तो अच्छे अंक आएंगे।

ऐसे होगी घर में बरकत
गेहूं पिसवाते समय उसमें 11 पत्ते तुलसी और थोड़ा सा केसर डाल कर पिसवा लें। इसको पिसवाने से पूर्व इसमें से एक मु_ी मिश्रण को एक रात्रि के लिए किसी मंदिर में रख दें। उसे अगले दिन वहां से लाकर इस मिश्रण में मिला लें। इसके बाद ही पूरे मिश्रण को पिसवाएं। ऐसा जब भी आप गेहूं पिसवाने जाएं तो एक दिन पहले करें। ऐसा करने से घर में बरकत रहेगी।

सब कार्य होंगे पूरे
एक मिट्टी का बना शेर किसी बुधवार को दुर्गा माता के आगे चढ़ाने से सब कार्य पूर्ण हो जाते हैं।

लक्ष्मीजी प्रसन्न होंगी
अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को हरे हकी की 54 नगों की एक माला लक्ष्मीजी को चढ़ाएं।

ऋण उतर जाएगा

किसी भी शुक्ल पक्ष की बुधवार को सूर्यास्त के पूर्व चांदी का एक हाथी लाकर घर पर रखें। ऐसा करने से आपका ऋ ण कम होगा।
ऋण मुक्ति के लिए शुक्ल पक्ष के शुक्रवार से इस प्रयोग को आरंभ करें। चांदी के या स्फटिक के लक्ष्मी गणेश की मूरत अपने घर या ऑफिस के पूजा स्थल में रख दें। अब एक पात्र में गंगाजल रखकर उसमें चांदी का सिक्का जिसमें लक्ष्मी गणेश बने हों, डाल दें। प्रत्येक शुक्रवार को लक्ष्मी जी को खीर का भोग लगाएं तथा बाकी बची खीर स्वयं खा लें। रोजाना कनक धारा स्तोत्र पाठ करें तथा एक माला ओम गं गणतये नम: की करें। शीघ्र ही ऋण मुक्ति मिलेगी।

लक्ष्मीजी की कृपा सदा बनी रहेगी
दीपावली के दिन प्रात: उठकर बिना हाथ मुंह धोकर एक नारियल को बड़े पत्थर के साथ बांधकर किसी नदी या तालाब में रस्सी के सहारे डुबो दें। डुबोते समय यह प्रार्थना करें कि हे नारियल, मैं सायंकाल को फिर आऊंगा और आपको लक्ष्मी के साथ ले जाऊंगा। सूर्यास्त के पश्चात उस नारियल को ले आओ। उसे अपने घर में संदूक या तिजोरी में रख दों । पूरे वर्ष घर में लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

No comments:

Post a Comment