Search This Blog

Saturday, 12 November 2011

ये उपाय, दुख-दर्द से

हनुमान मंदिर जाकर अपनाएं ये उपाय, दुख-दर्द से मिलेगा छुटकारा

 
Source: धर्म डेस्क. उज्जैन   |
 
 
  Print Comment
 
 

श्रीराम के सभी बिगड़े कार्य संवारने वाले पवनपुत्र बजरंग बली सभी भक्तों के दुखों को दूर करते हैं। शास्त्रों के अनुसार हनुमानजी की आराधना बहुत जल्द शुभ फल प्रदान करती है। माता सीता द्वारा इन्हें अमरता का वरदान प्राप्त है। इसी वजह से ऐसा माना जाता है कि आज भी जहां श्रीराम का नाम लिया जाता है वहां हनुमानजी अवश्य प्रकट होते हैं।

यदि किसी व्यक्ति के जीवन में अलग-अलग कई परेशानियां चल रही हैं और उनका कोई उपाय नहीं निकल पा रहा है तो प्रति मंगलवार यह उपाय अपनाएं-

हनुमानजी का जन्म मंगलवार के दिन हुआ, ऐसा शास्त्रों में उल्लेख है। इसी वजह से मंगलवार के दिन बजरंगबली की भक्ति का विशेष महत्व है। मंगलवार का किसी भी हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें। इसके साथ ही लाल रंग के फूल चढ़ाएं। हनुमान चालिसा का पाठ करें और लड्डू का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद यह प्रसाद मंदिर में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को वितरित करें। जितने अधिक लोगों तक यह प्रसाद पहुंचेगा आपको उतना ही अधिक लाभ प्राप्त होगा। आपकी समस्याएं उतनी जल्दी दूर हो जाएंगी। ऐसा प्रति मंगलवार किया जाना चाहिए। इसके अलावा प्रतिदिन हनुमान चालिसा का पाठ करें।

No comments:

Post a Comment