Search This Blog

Loading...

Saturday, 12 November 2011

उतना ही पैसा

जितना खर्च करोगे उतना ही पैसा वापस मिलेगा...!

 
Source: धर्म ङेस्क. उज्जैन  
 
 
| Email  Print Comment
 
 

अगर आप जी भर के खर्च करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। भारतीय ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय भी है जिनको करने से जितना खर्च करेंगे उतना ही पैसा आपके पास वापस आ जाएगा, कभी भी पैसों की कमी नही रहेगी। इनको करने में किसी विशेष प्रकार की चिजों की जरूरत नही होती और तो और आसानी से मिलने वाली वस्तुओं का उपयोग इन उपायों में होता है।

शास्त्रों के अनुसार पूजा में दूध, दही, घी, शहद और मिश्री का उपयोग होता है इन पांच चिजों के बिना पूजा अधूरी मानी जाती है। ये पांच चिजें लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए काफी होती है।

ज्योतिषीय उपाय के अनुसार पीली गाय के दूध, दही और घी के उपयोग से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है। क्योंकि गाय में देवी देवताओं का वास होने से गाय के दूध को अमृत माना गया है और इसी अमृत रूपी दूध से बने दही और घी को भी लक्ष्मी पूजा के लिए आवश्यक वस्तु माना गया है। अगर इनके साथ भौतिक सुख सुविधा और धन के देव शुक्र  से जुड़ी हुई दो चिजें मिश्री और शहद भी मिला लें तो शुक्र और लक्ष्मी दोनों की कृपा से आप जितना खर्च करेंगे उतना ही पैसा आपके पास वापस आ जाएगा।

ज्योतिष प्रयोग-

- शुक्रवार के दिन नहाने के पानी में दूध दही घी शहद और मिश्री को मिला कर पांच बुंद  डालें और नहाए तो लक्ष्मी जी हमेशा आपके साथ रहेगी।

- हर गुरुवार ये पांच चिजें मिलाकर लक्ष्मी जी को चढ़ाएं।

- जब कभी बैंक या एटीएम जाएं या लेनेदेन के लिए जाएं तो ये पांच चिजें खा कर निकलें आपको नुकसान नही होगी।

No comments:

Post a Comment