Search This Blog

Loading...

Monday, 29 August 2011

Small Solution Big Benifit ::


  • किसी भी शुभ मुहूर्त मे एक खोपरा गोला लेकर, उसके सिरे पर चाकू से छेद कर अलग रख ले । उसके बाद आटा, घी, सेंककर उसमें शक्कर मिलाकर, छेद किए हुए खोपरे गोले में भरकर जमीन में जाकर गाड दें। यह प्रयोग करने से दैनिक जीवन आने वाली समस्याओ का निवारण होता है।
  • किसी भी शुभ मुहूर्त में भगवान के मन्दिर मे तांबे के लोटे में पाच प्रकार के रत्न डालकर रात भर रखे । अगले दिन से नियम से उस तांबे के लोटे में एक सिक्का अवश्य डालें। यह क्रिया 45 दिन तक निरंतर करने से चमत्कारिक रुप से लाभ प्राप्त होता है। यह क्रिया करने के साथ-साथ शुक्र के तेल का प्रयोग भी करें।
  • रोज प्रातःकाल पक्षियो को सात प्रकार के अनाज मिलाकर दाना डालें। यह क्रिया नियम से 45 दिन तक करे। इसके साथ ही केतू स्नान तेल का प्रयोग करे। उक्त उपाय प्रतिदिन नियमित रुप से करने से दैनिक जीवन में होने वाले व्यय में कमी आकर धन सम्पदा में वृद्धि होगी।
  • मंगलवार के दिन किसी भी शुभ मुहूर्त में एक मुठ्ठी जौ को गोमूत्र एवं कच्चे दूध से धोकर उसमें एक तांबे का सिक्का रखकर बहते पानी में प्रवाहित करे। इसके साथ सूर्य के तेल का प्रयोग करे। नियम से 45 दिन तक इसका प्रयोग करने से अधिकारी वर्ग द्वारा नौकरी में आने वाली बाधाऐं दूर होती हैं।
  • रोज सायंकाल नियम से पति-पत्नी एकत्रित होकर मां लक्ष्मी की आराधना-पूजा करें। आरती करने के बाद मां लक्ष्मी को सौंदर्य प्रसाधन सामग्री अर्पित करे एवं आने वाले शुक्रवार को किसी भी शुभ मुहूर्त में इस सौंदर्य प्रसाधन सामग्री को किसी भी सुहागन स्त्री को दान करें। इसके साथ-साथ पति-पत्नी शुक्र के तेल का प्रयोग करे। यह प्रयोग 45 दिन तक नित्य करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय होकर आर्थिक बाधाऐं दूर होती है।
  • अपनी परिस्थिति के अनुसार एक निश्चित धनराशि हनुमानजी को मंदिर मे जाकर अर्पण करें एवं इसका उल्लेख किसी के भी समक्ष न करे। यह प्रयोग 45 दिन तक लगातार करने से मुकदमे एवं न्यायालयसंबंधी समस्याओ का निराकरण होता है।
  • 45 दिन तक नियमित रुप से मां बगलामुखी प्रत्यंड्गरा स्तोत्र एवं खड्गमाला का स्तोत्र का पाठ करने से मुकदमे का निर्णय अपने पक्ष मे हो सकता है। इसके साथ मंगल तेल का प्रयोग करें।
  • यदि किसी व्यक्ति के द्वारा स्वयं अपनी ओर से लडाई-झगडा, व्यर्थ वाद-विवाद करता है या आपको मानसिक कष्ट पहुंचाता है तो 45 दिन तक लगातार मंगल स्नान औषधि का प्रयोग करे एवं हनुमानजी के मंदिर मे जाकर झाडू-पोछा लगाए।
  • संचित धन में बरकत एवं वृद्धि हेतु हिजडो को नियम से दान करे एवं उनके पास का एक सिक्का लेकर अपने तिजोरी एवं संचित कोष में रख दें। यह प्रयोग करने से आपके संचित कोष में चमत्कारिक रुप से वृद्धि होगी।
  • गणेशजी के मंदिर में कपूर, खडे मूंग, श्रीफल, लोहे का छोटा शस्त्र एवं दक्षिणा इत्यादि सामग्री अपने उपर से 21 बार उतारकर गणेश मंदिर में रख दें। यह प्रयोग 45 दिन तक निरंतर करने से बौद्धिक स्तर में वृद्धि होगी।

No comments:

Post a Comment