Search This Blog

Thursday 7 July 2011

उपाय upay, उपाय


1- अपनी खुराक या भोजन की थाली से तीन कौर या श्रद्धानुसार जो देना चाहें गाय, कौए एवं कुत्ते के लिए निकाल कर दें। ये दान आपको जीवन में आने वाली समस्*याओं से मुक्*त करके सुख-शान्ति, बरकत, धन, सन्*तान सुख आदि से परिपूर्ण करेगा। इसे आजीवन भी कर सकते हैं।

2-चौका प्रारम्*भ करते समय या सर्वप्रथम गैस जलाकर तवा गर्म करें और फिर उस पर पानी का छींटा मारें, पानी उड़ जाएगा और फिर उस पर तीन रोटी गाय, कौए एवं कुत्ते के* लिए बनाकर उनको खाने को दें। गाय की रोटी घर में बरकत व शान्ति लाती है, कौवे की रोटी धन वृद्धि करती है और कुत्ते की रोटी सन्*तान की समस्*याएं दूर करके सन्*तान की उन्*नति व उसके सुख में वृद्धि करती है। इसे आजीवन भी कर सकते हैं।

3-आपका खर्चा बढ़ा हुआ है और राहु अशुभ फल कर रहा है तो रसोईघर में बैठकर खाना खाएंगे तो इनसे मुक्ति मिलेगी। इसे आजीवन भी कर सकते हैं।

4-आपको नींद नहीं आ रही है, मन परेशान है तो रात को सोते समय पलंग के नीचे या सिरहाने एक लोटे में पानी भरकर रखें और फिर बाद में अगले दिन घर के मुख्*य द्वार के आधा दाएं एवं आधा बाएं डाल दें। ऐसा करने से उक्*त परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी। इसे आजीवन कर सकते हैं।

5-रात को सोते समय पलंग के नीचे या सिरहाने में एक लोटे में जल भरकर रखें और अगले दिन गमलों या क्*यारियों में डाल देंगे तो अकारण झगड़े, अपमान, रोग, झूठा आरोप आदि से बचाव होगा। इसे आजीवन कर सकते हैं।

6-जब भी आपको शमशान में जाने का अवसर मिले तो वहां दूजों की नजर बचारक एक दो रुपए गिरा दें, ऐसा करने से दैवीय सहायता मिलती है या यूं कह लीजिए कि अचानक आपदा आ जाने पर बचाव हो जाता है। इसे आजीवन कर सकते हैं।

7-यदि आपका रोग पीछा नहीं छोड़ रहा है और आपको औषधि भी ठीक नहीं कर पा रही है या डॉक्*टर का ईलाज से कुछ नहीं हो रहा है या दवाई काम नहीं कर रही है तो रात को रोगी के तकिए के नीचे कुछ सिक्*के रख दें और अगले दिन सफाई कर्मचारी को दान में दे दें, ऐसा करने से रोग शीघ्र ठीक हो जाएगा। इसे 43 दिन करें।

छह माह में एक बार पका हुआ बिल्*कुल पीला शीताफल या कद्दू बीच में से काटकर उसमें से बीज निकालकर पुन: गोला बनाकर धर्मस्*थान में स्*वास्*थ्*य की कामना करके रखने से रोग से मुक्ति मिलती है। इसे छह माह, तीन दिन या रोग ठीक होने तक करें।
जिस दिन यह उपाय करें उस दिन परिवार में मौजूद सभी सदस्*यों एवं मेहमानों की संख्*या गिनकर उसमें चार अतिरिक्*त जोड़ कर उतनी मीठी रोटी तन्*दूर में एक तरफा लगवाकर दो भागों में बांटकर एक भाग गायों को और दूसरा भाग कुत्तों को देने से रोग से मुक्ति मिलती है। इसे छह माह, तीन दिन या रोग ठीक होने तक करें।
उक्*त उपाय कम से कम 43 दिन करें। चतुर्थी, नवमी या चतुर्दशी में प्रारम्*भ न करें। ये उपाय किसी के लिए कोई भी कर सकता है परन्*तु उसका उससे रक्*त का सम्*बन्*ध अवश्*य होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment