Search This Blog

Loading...

Tuesday, 13 August 2013

टोटके

कुछ टोटके स्वयं करके देखिये और परिणाम सभी के साथ साझा कीजिये

कुछ टोटके स्वयं करके देखिये और परिणाम सभी के साथ साझा कीजिये

१) धन हानि से बचाव : (अ )पीले कनेर के फूल ,पीले कपडे तथा पीला भोजन सात्विक वृद्ध ब्राह्मण को गुरूवार को देने से अकस्मात धन हानि से रक्षा होती रहती है .

(बी ) प्रत्येक रविवार की रात को सोते समय अपने सिरहाने लोटे या जग में पानी भर के रख लें और उसमें थोडा सा दूध दाल लें .किसी को टोकना नहीं चहिये और ये फैलना भी नहीं चहिये .

सोमवार को नित्य कर्मों से फारिग होकर इस पानी को बबूल के वृक्ष में चढा दिया करें और इसकी चर्चा कहीं नहीं करें .

२) अनिष्ट से बचने के लिए : साबुत मूंग एक मुट्ठी अपने ऊपर से उतारा करके चिड़ियों को खिला दिया करें .

सोमवार के दिन दर्पण में बार बार अपना मुह देखने से कफ पित्त का प्रकोप कम होता है और खांसी में भी लाभ होता है .

पुरानी खांसी के लिए देवास में स्थित तुलजा भवानी माता के समीप ही खो खो माता हैं जिनके ताबीज को पहन कर देखें और प्रभाव सभी के साथ साझा करें .

हनुमान चालीसा का नित्य पाठ दोनों समय अति लाभकारी है .अवश्य करें .

३ ) कन्या के सुखी विवाहिक जीवन के लिए : एक लोटे में गंगाजल भर के उसमें पीसी हुई हल्दी और ताम्बे का पीला सिक्का कन्या के ऊपर से उतार के उसके आगे गिरा दें और इसका उद्देश्य किसी से न कहें .

४)नवनिर्मित मकान से आनंद प्राप्ति हेतु : चांदी के नाग नागिन चांदी के एक पत्रे पर रखें ,पांच पूजा की सुपारी और सात अखंडित हल्दी की साफ़ गान्ठे ,ताम्बे की लुटिया में थोडा सा गंगाजल भरकर सभी वस्तुएँ उसमें दाल दें .इस पर चांदी का पत्रा ढँक कर मुख्या द्वार की पश्चिम दिशा में गहरा गड्ढा खुदवा कर दबा दें और भूल जाएँ .

५) शराबी का शराब पीना बंद करवाना : यदि व्यक्ति स्वयं पीने से दुखी हो चूका हो तो उसके मनोबल की वृद्धि के लिए शुक्ल पक्ष के शनिवार को ११ साबुत हल्दी की गांठे ले और उन पर कलावा लपेट दें .इसको व्यक्ति के ऊपर से ११ बार उतार कर किसी पोखर ,बावडी या तालाब में डाल दें .ऐसा लगातार ७ दिन तक करें .फायदा हो सकता है …

No comments:

Post a Comment