Search This Blog

Loading...

Wednesday, 10 August 2011

टोटके :

* रीढ़ का दर्द कम करने के टोटके :यदि शयन - कक्ष की पलंग की दरी के नीचे लिखनेवाली चाक का टुकडा रख दिया जाये तो रीढ़ की हड्डी का दर्द , कमर का दर्द मिट जाएगा एवं नींद आराम से आएगी ।
* ऐश्वर्य बढ़ाने हेतु टोटका :
- मध्य-एशिया ,सिंगापूर ,बैंकॉक ,हांगकांग में प्रचलन है की लाल रंग की रिबन यदि मुख्य-प्रवेश-द्वार पर लटकाई जाए तो घर में ऐश्वर्य की वृधी होती है। - भारत में मान्यता है की आम , कनेर, पीपल , अश्वाश्था एवं अशोक वृक्ष के पत्तों का तोरण लगाकर मुख्य - द्वार पर लटकाया जाये तो घर में ऐश्वर्य की वृधी के साथ-साथ सुख -शांति की प्राप्ति होती है ।
*व्यावसायिक - स्थल का नजर उतारने का टोटका :
यदि व्यापार की गति में जड़ता आ जाये तो प्रत्येक व्यवसायी को चाहिए की वो प्रत्येक शनिवार के दिन अपनी दूकान , कार्यालय अथवा प्रतिष्ठान के बाहरी स्तंभों पर निम्बू व सात हरी मिर्च बांध देना चाहिए । ये निम्बू मिर्च ऐसी जगह लगाएं , जहाँ सबकी नजर पड़े ।
* घुड़नाल अवश्य लगायें :
वास्तु-सम्बन्धी दोष की निवृति हेतु एवं घर की सुख , शांति के लिए मुख्य-द्वार पर घुड़नाल(HORSE-SHOE) अवश्य लगायें इससे शनि- ग्रह सम्बन्धी दोष की शांति होती है तथा व्यक्ति को मानसिक - तनाव से राहत मिलती है एवं उसे सुख-शांति का अनुभव होता है ।
* ज़मीन में चांदी का सर्प डालें :
नए मकान - फैक्ट्री व उद्योग को प्रारंभ करने के पूर्व भूमि-पूजन करके नींव का मुहुर्त अवश्य करना चाहिए और इस मुहुर्त में चांदी का सर्प बनाकर नींव(जमीन) में अवश्य डालना चाहिए । इससे नींव सुदृढ़ रहती है एवं मकान में कभी दरार नहीं पड़ती है तथा आपका मकान प्रकृतिक-प्रकोप से बचा रहता है ।

* शीघ्र - उन्नति हेतु मुख्य-द्वार पर केला का वृक्ष एवं तुलसी का पौधा लगायें

No comments:

Post a Comment