Search This Blog

Loading...

Monday, 30 January 2012

पैसा


घर में पैसा टिका रहे

घर में पैसे न टिकते हो , आते ही कुछ ही दिनों में साफ हो जाते हो , तो यह उपाय करें . शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को एक लाल कपडे में लाल रंग का गुलाब रखकर , पैसे घर में गिके , बरकत हो ऐसी प्रार्थना करें ! धुप अगरबत्ती अर्पित करें ,फिर उसे अपनी अलमारी या पर्स में रखें ! १ महीने बाद यह प्रक्रिया दोबारा करें ! निश्चित ही लाभ होगा !

कर्ज मुक्ति के लिए

दोनों हाथो की दोनों मुट्ठियो में कलि रंग के दाने ले लें! और किसी भी जगह जाकर बाएं हाथ की राइ दाहिने और तथा दाहिने हाथ की राइ बाएँ और फेंक दे , दोनों हाथो की राइ को एक साथ फेंके ! राइ को फेकने के बाद दो मुखी दीपक जलाना चाहियें ! यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के प्रथम शनिवार को शाम के समय करना चाहिये ! निश्चित ही लाभ होगा!

व्यवसाय वृद्धि के लिए

किसी भी रविपुष्य के दिन प्रातःकाल किसी भी हरें रंग के कपडे में ७ हरे मुंग के दाने १० ग्राम साबुत धनिया , १ पंचमुखी रुद्राक्ष, १ चांदी का सिक्का , १ पूजा की सुपारी , और २ हल्दी की गांठे रखकर उसे गणेशजी की मूर्ति के सामने रखकर संकटनाशक गणेश स्त्र्रोत का १ बार या अनेक बार पाठ करें , फिर हरे कपडे को बंदकर उसे अलमारी में रखें ! निश्चित ही लाभ होगा!

शीघ्र विवाह के लिए

शुक्ल पक्ष के किसी भी गुरुवार को प्रातःकाल में नहाने के पश्चात पीले कपडे पहन कर बेसन के १०८ छोटे लड्डू बनाए ! १ लकड़ी की टोकरी में पीले रंग का वस्त्र बिछाकर उन लड्डुओ को रख दे , साथ ही कुछ दक्षिणा रख कर सारा सामान शिव मंदिर में जाकर शिव पार्वती एवं गणेश जी का पूजन कर किसी ब्राहण को दान दे , शीघ्र ही विवाह होगा !
 

No comments:

Post a Comment