Search This Blog

Loading...

Wednesday, 5 October 2011

हल्दी से..........

हल्दी से

हल्दी से भी हो सकती है धनवर्षा..
सामान्य रूप से हल्दी का रंग पीला होता है लेकिन क्या आपने कभी काली हल्दी के बारे में सुना है? नहीं सुना तो कोई बात नहीं हल्दी की एक प्रजाति काले रंग की भी होती है। जहां पीली हल्दी पूजा पाठ दवाईयों के निर्माण , मसाला , उबटन के रूप में उपयोग की जाती है

। वही काली हल्दी को धन व बुद्धि का कारक माना जाता है। काली हल्दी का सेवन तो नहीं किया जाता लेकिन इसे तंत्र के हिसाब से बहुत पूज्यनीय और उपयोगी माना जाती है। अनेक तरह के बुरे प्रभाव को कम करने का काम करती है। नीचे लिखे इसके कुछ उपायों को अपनाकर आप भी जिन्दगी से कई तरह के दुष्प्रभावों को मिटा सकते हैं।

- काली हल्दी के ७ से ९ दाने बनायें। उन्हे धागे में पिरोकर धुप, गूगल और लोबान से शोधन करने के बाद पहन लें। जो भी व्यक्ति इस तरह की माला पहनता है वह ग्रहों के दुष्प्रभावों से व टोने- टोटके व नजर के प्रभाव से सुरक्षित रहता है।

- गुरुपुष्य-योग में काली हल्दी को सिंदूर में रखकर धुप देने के बाद लाल कपड़े में लपेटकर एक दो सिक्को के साथ उसे बक्से में रख दें। इसके प्रभाव से धन की वृद्धि होने लगती है।

- काली हल्दी का चुर्ण दूध में डालकर चेहरे और शरीर पर लेप करने से त्वचा में निखार आ जाता है।

- यदि आप किसी भी नए कार्य के लिए जा रहे है तो काली हल्दी का टीका लगाकर जाएं। यह टीका वशीकरण का कार्य करता है। काली हल्दी को तंत्र के अनुसार वशीकरण के लिए जबरदस्त माना जाता है। यदि आप भी चाहते हैं कि आप किसी को वश में कर पाएं तो काली हल्दी का तिलक एक सरल तंत्रोक्त उपाय है।
जॉब में ट्रांसफर के लिए यह उपाय करें...

यदि आप जॉब में हो और आपका ऑफिस घर से दूर हैं या दूसरे शहर में है या ऑफिस में साथियों से कोई वाद-विवाद चलता रहता है और आप अपना ट्रांसफर कराना चाहते हैं, तो आपके लिए यहां कुछ ज्योतिषीय प्रयोग दिए जा रहे हैं। इन उपायों से ट्रांसफर में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी।
उपाय जिनसे शीघ्र ही मनचाहे स्थान, पद, शहर में आपका ट्रांसफर हो जाएगा।

- कलौ चंडी विनायकौ (कलयुग में गणेश और दुर्गा शीघ्र सिद्धि प्रदान करते हैं) इनकी आराधना से शीघ्र ही फल मिलता है। अत: श्रीगणेश और मां दुर्गा की आराधना करें।

- दुर्गासप्तशती में से दुर्गा सप्तश्लोकी के मात्र 7 मंत्रों के सौ पाठ नौ दिन करने के उपरांत नव कन्या को भोजन कराएं। स्थानांतरण जल्द ही होगा।
- नवार्ण मंत्र के 11 हजार जप एवं दो कन्याओं को भोजन कराएं। कार्य सिद्धि होगा।
नवार्ण मंत्र- ऊं ऐं क्लीं चामुंडायै विच्चे।
- गणपति षडविनायकों के नाम लें। साथ ही नित्य प्रति सात दिन तक शुद्ध घी का दीपक जलाएं व पूजन करके 21 दूर्वा नित्य चढ़ाएं।
ऊं मोदाय नम:, ऊं प्रमोदाय नम:, सुमुखाय नम:, ऊं दुर्मखाय नम:, ऊं अविध्यनाय नम: ऊं विघ्नकरत्ते नम:
यह पाठ नित्य 108 करें। इसके बाद 8 ब्राम्हणों को आठवे दिन भोजन कराएं।

ऐसे देगा पैसा आपके दरवाजे पर दस्तक....
..
क्या आप चाहते हैं कि आपके जीवन में भी कुछ ऐसा हो जाए कि हर तरफ से धन कि बारिश होने लगे लक्ष्मी आपके दरवाजे पर दस्तक दे और आपके जीवन से सारी आर्थिक परेशानियां खत्म हो जाए तो नीचे लिखे इस उपाय को अपनाकर आप भी अपने जीवन कि धन से जुड़ी सारी समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

- घर के मुख्य दरवाजे पर कुमकुम से स्वास्तिक बनाएं और बासमती चावल की ढेरी पर एक सुपारी में कलावा बांध कर रख दें। धन का आगमन होने लगेगा।

- सुबह शुभ मुहूर्त में एकाक्षी नारियल का कामिया सिन्दूर कुमकुम व चावल से पूजन करें धन लाभ होने लगेगा।


ऐसे निपटें पैसों की कमी से ...
आज की इस बढ़ती महंगाई के जमाने में क्या आप भी धन की कमी से जूझ रहे हैं। आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपया हो गया हैं। आप धन की कमी के कारण परेशान हैं और चाहते हैं कि आपके आपके घर में भी लक्ष्मी का आगमन हो। इसके लिए आप भी सावन के महीने में शिव पूजन के निम्न छोटे प्रयोग को अपना सकते हैं।
प्रयोग विधि -: - अशोक के वृक्ष नीचे सावन के महीने के पहले दिन शिव प्रतिमा स्थापित करें प्रतिदिन प्रात:काल उस पर जल चढ़ाएं।

- धूप दीप दिखाकर पूजन अर्चन करें । उसके बाद ऊं नम:शिवाय मंत्र का जाप करें।

- सायंकाल भी प्रतिमा की धूप-दीप से पूजा करनी चाहिए। इस प्रयोग से शीघ्र ही धन से जुड़ी सारी समस्याएं हल होने लगती हैं।

No comments:

Post a Comment