Search This Blog

Loading...

Friday, 16 September 2011

धन कैसे बढाए


हर मनुष्य के जीवन में धन का महत्व है। सभी इसी प्रयास में लगे रहते हैं कि वह ज्यादा से ज्यादा आमदनी करें। ताकि जीवन में सुख साधनों की कमी न हो। पर अक्सर यह देखा जाता है कि लोग परिश्रम तो खूब करते हैं, पर उसका सार्थक परिणाम नहीं निकल पाता है। यही नहीं कई बार तो उन्हें अपनी मेहनत का उचित मूल्य भी नहीं मिल पाता है। इसके लिए वह उपायों की ओर भी जाते हैं। अगर उपाय सही होंगे, तो व्यक्ति सुखी-संपन्न हो सकते हैं। ऐसे कई रास्ते हैं, जिनसे हम अपनी परेशानियों का निदान करने के लिए उपायों का सहारा ले कसते हैं। ऐसा ही एक उपाय है, जन्म मास। अगर व्यक्ति अपनी जन्म तारीख के अनुसार उपायों पर अमल करें, तो उन्हें धन प्राप्ति का लाभ मिल सकता है।
 
13 फरवरी से 13 मार्च के बीच जन्मे जातक यदि गुरुवार के दिन वट वृक्ष की जटा सूती सफेद धागे से बांधकर मुख्य द्वार पर टांगें, तो इससे घर में लक्ष्मी का प्रवेश होगा। 
 
जिन जातकों का जन्म 14 मार्च से 12 अप्रैल के बीच हुआ हो, वह सात मंगलवार को श्मशान के पास स्थित हनुमान जी को चोला चढ़ाएं, तो उन्हें लाभ होगा।
 
अगर जातक का जन्म 13 अप्रैल से 13 मई के बीच हुआ है, तो कमलगट्टे की माला को लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी या कैश बॉक्स में रखें। निश्चितरूप से आपको लाभ होगा।
 
इसी प्रकार अगर जातक 14 मई से 14 जून के मध्य जन्मा हो, तो धन प्राप्ति का योग बनाने के लिए वह पीपल के पांच पत्ते लेकर उन्हें केसर से रंगकर बहते हुए पानी में प्रवाहित करे। लाभ होगा।
 
यदि जातक 15 जून से 15 जुलाई के बीच जन्मे हैं, तो वट वृक्ष के पांच फलों को लाल चंदन से रंगकर उन्हें लाल कपड़े में बांध दें और उस जगह रखें, जहां अपना धन रखते हैं। 
 
यदि जातक का जन्म 16 जुलाई से 15 अगस्त के बीच हुआ है, तो सोमवार के दिन एक मुट्ठी चावल लें और उसे ॐ गुरवै नम: का जप करते हुए बहते हुए पानी के स्रोत में प्रवाहित कर दें। 
 
यदि जातक 16 अगस्त से 15 सितंबर के बीच जन्मा हो, तो धन प्राप्ति के योग के लिए दाहिने हाथ की कलाई में छह बार कलावा लपेटें तथा रोज सुबह उठकर अपने इष्टदेव को प्रणाम करें। फिर छह सप्ताह के बाद कलावे को जल में प्रवाहित कर दें। आपको शीघ्र लाभ होगा।
 
16 सितंबर से 15 अक्तूबर के बीच जन्मे जातकों के लिए सही उपाय यह है कि वह लाल वस्त्र में पांच सुपारी बांधकर कैश बॉक्स या तिजोरी में रखें।
 
अगर जातक का जन्म 16 अक्तूबर से 15 नवंबर के बीच हुआ हो, तो धन प्राप्ति के लिए वह शुक्रवार को सात कन्याओं को सफेद मिष्ठान्न खिलाएं। यदि सफेद बर्फी खिलाएंगे, तो अच्छा रहेगा। 
 
16 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच जिन जातकों का जन्म हुआ हो, वह गुरुवार को गुलाब जल में चंदन घिसकर उसका तिलक लगाएं, तो लाभ होगा।
 
15 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच जन्मे जातकों के लिए सही उपाय यह होगा कि वह पान के पत्ते पर घी से श्री लिखें और उसे गाय को खिला दें। गौ माता के आशीर्वाद से उन्हें शीघ्र ही धन लाभ होगा। 
 
जिन जातकों का जन्म 14 जनवरी से 12 फरवरी के बीच हुआ हो, वह आक की रुई का दीपक जलाकर तिराहे पर रखें, तो उन्हें धन लाभ होगा।
 

No comments:

Post a Comment