Search This Blog

Loading...

Wednesday, 3 August 2011

अमंगल को मंगल में बदल देते हैं


हर इंसान चाहता है कि उसका अमंगल, मंगल यानि शुभ हो जाए लेकिन ऐसा होना इतना आसान नहीं होता। इसके लिए कुछ नियम बनाने होते हैं तथा सच्चे मन से भगवान से प्रार्थना करनी पड़ती है। साथ ही यदि कुछ आसान टोटके भी किए जाए तो अमंगल को मंगल में बदला जा सकता है। यह आसान टोटके इस प्रकार हैं-


1- दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए किसी कुएं या बावड़ी के पास पीपल का पौधा लगाएं। पौधे के वृक्ष होने तक उसके सींचे और उसकी देख-भाल करें। इस वृक्ष के नीचे रोज शाम को दीपक लगाएं। आप देखेंगे कि धीरे-धीरे सब कुछ आपके अनुकूल होने लगेगा।


2- सुबह के काम निपटाकर, नहाकर गणेश स्तोत्र का पाठ ऊनी आसन पर बैठकर करने से सफलता सुनिश्चित होती है एवं व्यक्ति की मानसिक शक्ति असाधारण रूप से विकसित होती है।



3- शनि की साढ़ेसाती से पीडि़त जातकों को पुराने कपड़े और जूतों का दान करना चाहिए। साथ ही अमावस्या को किसी पवित्र नदी में स्नान कर शनि कवच का दान करना चाहिए। ऐसा करने से शनिदेव की कृपा होकर साढ़ेसाती में उन्नति के द्वार खुलते हैं।



4- मंगलवार के दिन हनुमानजी के पैरों का सिंदूर माधे पर लगाने से भी शुभ फल मिलता है।


5- कर्जा होने की स्थिति में, धन की अत्यधिक कमी होने, आमदनी से ज्यादा खर्चा होने पर, आय के स्त्रोत बढ़ाने के लिए प्रतिदिन कनकधारा स्तोत्र का पाठ लक्ष्मी श्रीयंत्र के सामने ऊनी आसन पर बैठकर करने से लाभ मिलता है। ऐसे जातक को सुगमत से धन की प्राप्ति होती है और उसके जीवन में धन का अभाव होता है।

No comments:

Post a Comment