Search This Blog

Wednesday 6 July 2011

हनुमानजी का यह उपाय बचाता है शनि से

 
Source: धर्म डेस्क. उज्जैन   |   Print Comment
 

ज्योतिष के अनुसार शनि को सबसे क्रूर देवता माना गया है। इन्हें न्यायाधीश का पद प्राप्त है। इसी वजह से इस ग्रह का स्वभाव क्रूर है कि यह व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों का वैसा फल प्रदान करता है। साथ ही यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हो तो उसे कई प्रकार के बुरे प्रभाव झेलना पड़ते हैं और जीवन में छोटी-छोटी सफलताओं के लिए भी कड़ी मेहनत करना पड़ती है।

शनि देव के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए ज्योतिष में कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं। इन्हें अपनाने से शुभ परिणाम प्राप्त होने लगते हैं। शनि के कोप से बचने के लिए हनुमानजी की भक्ति भी काफी सटीक उपाय है। हनुमानजी के भक्तों को शनिदेव से किसी प्रकार का कोई भय नहीं रहता है।
यदि आप शनि के बुरे प्रभावों से जल्द मुक्ति पाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन से प्रतिदिन किसी भी हनुमान मंदिर में जाएं। हनुमानजी के सामने तेल का दीपक लगाएं और दीपक में 5 दाने काले उड़द के डालें।

यह उपाय आपको प्रतिदिन करना है। इससे बहुत ही जल्द आपकी कई समस्याओं का नाश हो जाएगा। ध्यान रहे इस उपाय के साथ ही आपको अपनी ओर से प्रयास करने होंगे। हनुमानजी की उपासना करने वाले भक्तों को सभी प्रकार के अधार्मिक कृत्यों से बचना चाहिए।

No comments:

Post a Comment