Search This Blog

Wednesday 22 June 2011

कालसर्प दोष दूर करने के कुछ उपाय

कालसर्प दोष दूर करने के कुछ उपाय
  • यदि पति-पत्नी में क्लेश हो रहा हो, आपसी प्रेम की कमी हो रही हो तो भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति या बालकृष्ण की मूर्ति जिसके सिर पर मोरपंखी मुकुट धारण हो घर में स्थापित करें एवं प्रतिदिन उनका पूजन करें एवं ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय अथवा ऊँ नमो वासुदेवाय कृष्णाय नम: शिवाय का यथाशक्ति जाप करें। 
  • यदि आपको रोजगार में तकलीफ आ रही है अथवा रोजगार प्राप्त नहीं हो रहा है तो पलाश के फूल गोमूत्र में डूबाकर उसको बारीक करें। फिर छाँव में रखकर सुखाएँ। उसका  चूर्ण बनाकर चंदन के पावडर में मिलाकर शिवलिंग पर त्रिपुण्ड बनाएँ। २१ दिन या २५ दिन में रोजगार की अवश्य प्राप्ति होगी।
  • यदि आपकी कुण्डली में कालसर्प है तो आप नित्य प्रति भगवान भोलेनाथ के परिवार का पूजन करें। आपके प्रत्येक कार्य होते चले जाएेंगे।
  • यदि आपको शत्रु से भय है तो चाँदी के अथवा ताँबे के सर्प बनाकर उनकी आँखों में सुरमा लगा दें, फिर किसी भी शिवलिंग पर चढ़ा दें, आपका भय दूर हो जाएगा।
  • शिवलिंग पर आप प्रतिदिन मीठा दूध (मिश्री मिली हो तो बहुत अच्छा) उसी में भाँग डाल दें, फिर चढ़ाएँ आपको पूर्ण शांति मिलेगी।
  • नारियल के गोले में सप्त धान्य, गुड, उड़द की दाल एवं सरसों भर लें व बहते पानी में बहा दें अथवा गंदे पानी में (नाले में) बहा दें। आपका गुस्सा चिड़चिड़ापन दूर हो जाएगा। यह प्रयोग शूद्रकाल में करें।
  • सबसे सरल उपाय कालसर्प योग वाला व्यक्ति श्रावण मास में प्रतिदिन रूद्र अभिषेक कराए एवं महामृत्युंजय मंत्र की एक माला रोज करें। अवश्य जीवन में सुख शांति आएगी।

1 comment:

  1. बहुत अच्छा और महत्वपूर्ण कालसर्प योग की जानकारी है इस पोस्ट मे । कालसर्प योग किसी व्यक्ति के पिछले जीवन के गलत कार्यों या उसकी कुंडली में गलत कार्यों का परिणाम है। जब कुंडली में राहु और केतु के बीच सात ग्रह होते हैं, तो कालसर्प दोष बनता है। और जानकारी के लिये https://kalsarppujatrimbakeshwar.blogspot.com/2021/09/kaal-sarp-dosh-nivaran-puja.html

    ReplyDelete