Search This Blog

Monday, 27 June 2011

अमीर बनना है? इन पांच यंत्रों का पूजन करें

अमीर बनना है? इन पांच यंत्रों का पूजन करें


हर व्यक्ति की चाहत होती है कि उसके पास अथाह धन-संपत्ति हो, जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहे। उसके पास कभी धन की कमी न हो। वह जो सुख चाहे वह मिल जाए। लेकिन हर इंसान की यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती। यंत्र शास्त्र के अंतर्गत ऐसे कई यंत्रों के बारे में बताया गया है जिनका विधि-विधान से पूजन किया जाए तो वे रंक को भी राजा बना देते हैं। यह यंत्र बहुत ही चमत्कारी है। इनका वर्णन इस प्रकार है-
 
श्रीयंत्र- यंत्र शास्त्र में श्रीयंत्र की विशेष महिमा बताई गई है। इस यंत्र को धन वृद्धि, धन प्राप्ति, कर्ज से सम्बन्धित धन पाने के लिए, लोन इत्यादि प्राप्त होने के लिए तथा लाटरी, सट्टा आदि द्वारा धन पाने के लिए उपयोग में लाया जाता है।
 
महालक्ष्मी यंत्र- इस यंत्र को निरन्तर धन वृद्धि के लिए अधिक उपयोगी माना गया है। कम समय में ज्यादा धन वृद्धि के लिए यह यंत्र अत्यन्त उपयोगी है। इस यंत्र का प्रयोग दरिद्रता का नाश करता है। यह स्वर्ण वर्षा करने वाला यंत्र कहा गया हैै। इसकी कृपा से गरीब व्यक्ति भी एकाएक अमीर बन जाता है।
 

श्रीकनकधारा यंत्र- धन प्राप्ति व दरिद्रता दूर करने के लिए यह अचूक यंत्र है। इसकी पूजा से हर मनचाहा काम हो जाता है। यह यंत्र अष्टसिद्धि व नव निधियों को देने वाला है।
 

सुख समृद्धि यंत्र- इस यंत्र की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का निवास होता है तथा कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती।
 
श्रीमंगल यंत्र- इस यंत्र के नियमित पूजन से शीघ्र ही सभी प्रकार के ऋणों से मुक्ति मिल जाती है। मंगल भूमि कारक ग्रह है अत: जो इस यंत्र को पूजता है वहअचल संपत्ति का मालिक होता है।

No comments:

Post a Comment