Search This Blog

Monday, 27 June 2011

दिवाली पर किये जाने वाले कुछ स्वय सिद्ध प्रयोग

दिवाली पर किये जाने वाले कुछ स्वय सिद्ध प्रयोग

मैं अपने दोस्तों के लिए दिवाली पर किये जाने वाले कुछ स्वय सिद्ध प्रयोग लिख रहा हूँ. यह बहुत ही आसान पर अचूक हैं और स्वय किये जा सकते हैं. यह सब प्रयोग अवश्य ही धन दौलत और ऐश्वर्या बढाने वाले है. यह सब प्रयोग आप को दिवाली पूजन से पहले करने हैं.

१. अगर दिवाली वाले दिन कोई सुहागिन स्त्री सिंगार किये हुए और लाल साड़ी पहने हुए आप के घर आ जाए तो उसे उचित सम्मान दे कर भोजन या चाए- नाश्ता  करवाएं और उसको प्रसन्न चित कर घर से विदा  करे. पर यह ध्यान रहे की वह औरत आप की बहन नहीं होनी चाहिए. 


२. पूजा से पहले अपनी पत्नी के हाथों किसी गरीब शादी शुदा औरत को सिंगार का सामान दिलवाएं और उसकी शुभ कामनाएं और उससे आशीर्वाद पायें. याद रखें की उस सामान  में गुलाब की खुशबू वाला इतर या perfume ज़रूर होना चाहिए. 


३. कोई भी सुहागन औरत सिंगार की सारी वस्तुएं  पूजा में लक्ष्मी जी को अर्पित करे और दूसरे दिन फिर पूजा कर के वह सारी वस्तुएं माँ लक्ष्मी से आशीर्वाद के रूप में वापिस मांग कर खुद धारण करे तो घर में अवश्य ही सुख समृधि का आगमन होगा.

मेरा यह विश्वास है कि यह उपाए सच में कारगार है. अगर मन में श्रद्दा और विश्वास के साथ इनको किया जाए तो इनका फल ज़रूर मिलेगा.

No comments:

Post a Comment